Sunday, July 23, 2017
India's 1st Hindi SME Digital Media Platform
होम > ट्रेंडिंग न्यूज़ > पूर्व कप्तान सौरभ गाँगुली भी उतरे स्टार्टअप की दुनिया में

पूर्व कप्तान सौरभ गाँगुली भी उतरे स्टार्टअप की दुनिया में


गांगुली ने मुम्बई स्थित मनोरंजन कंपनी फ्लिकस्ट्री में निवेश करके स्टार्टअप दुनिया में अपनी पहली पारी की शुरूआत की है। स्टार्टअप में निवेश को लेकर गांगुली ने कहा कि वह इस शुरुआत को समय देंगे और समझेंगे कि यह कैसे काम करता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल मेरा इसके अलावा निवेश की कोई बड़ी रणनीति नहीं है।


भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज सौरव गांगुली ने स्टार्टअप की दुनिया में भी कदम रख दिया है। गांगुली ने स्टार्टअप सेक्टर के बढ़ते वर्चस्व को देखते हुए स्टार्टअप में निवेश करने का फैसला किया है।

गांगुली ने मुम्बई स्थित मनोरंजन कंपनी फ्लिकस्ट्री में निवेश करके स्टार्टअप दुनिया में अपनी पहली पारी की शुरूआत की है।

फ्लिक्सट्री एक तकनीक-मनोरंजन कंपनी है। जिसे 2014 में सौरभ सिंह, राहुल जैन और नागेंद्र संगरा द्वारा शुरू किया गया था। इस मंच को औपचारिक  मान्यता अगस्त 2016 में मिली थी। कंपनी फ्री विडियो देखने (विडियो स्ट्रीमिंग) की सुविधा देती है। स्टार्टअप ने अपनी इस सीड फंडिंग राउंड में लगभग $464,000 रूपये रेज किये हैं।

गांगुली ने कहा कि वह फ्लिक्सट्री के साथ इसके शुरुआत समय से ही जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश में लोग क्रिकेट और मनोरंजन को तवज्जो देते हैं।

स्टार्टअप में निवेश को लेकर गांगुली ने कहा कि वह इस शुरुआत को समय देंगे और समझेंगे कि यह कैसे काम करता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल मेरा इसके अलावा निवेश की कोई बड़ी रणनीति नहीं है।

गांगुली ने कहा कि भारत का भविष्य स्टार्टअप्स में है और वह तेज गति से इस ओर बढ़ रहा है। देश के डिजिटल इंडिया विज़न को देखते हुए मैंने स्टार्टअप में निवेश किया है।

इस अवसर पर फ्लिक्सट्री के सीईओ सौरभ सिंह ने कहा कि हम बहुत खुश हैं कि गांगुली ने हमारे आईडिया में भरोसा जताया है और हमारे पार्टनर बने हैं। उन्होंने कहा कि भारत में विडियो की दुनिया में बहुत तेजी आई है और 4G आने के बाद से विडियो की दुनिया बिलकुल बदल गई है।

उन्होंने आगे कहा कि बहुत सरे क्वालिटी विडियो प्लेटफार्म आने की वजह से यूजर को सारे प्लेटफार्म से विडियो तलाशने में दिक्कत होती है। इसलिए हमारी कंपनी फ्री वेब से सारे विडियोज यूजर को उपलब्ध कराएगी।

 

Shriddha Chaturvedi
ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ
http://www.SMEpost.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*