Saturday, September 23, 2017
India's 1st Hindi SME Digital Media Platform
होम > ट्रेंडिंग न्यूज़ > TCS का लखनऊ ऑफिस दूसरी जगह होगा शिफ्ट, मचा हडकंप, लेकिन नहीं जायेगी 2000 लोगों की नौकरी

TCS का लखनऊ ऑफिस दूसरी जगह होगा शिफ्ट, मचा हडकंप, लेकिन नहीं जायेगी 2000 लोगों की नौकरी


भारत की दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS) लखनऊ स्थित अपने आफिस को विस्थापित (शिफ्ट) करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि साल के आखिर तक वह अपने सारे प्रॉजेक्ट्स दूसरी जगह शिफ्ट कर देगी। कंपनी के एलान के बाद वहां कार्यरत कर्मचारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इसमें हस्तक्षेप…


भारत की दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS) लखनऊ स्थित अपने आफिस को विस्थापित (शिफ्ट) करने जा रही है। कंपनी का कहना है कि साल के आखिर तक वह अपने सारे प्रॉजेक्ट्स दूसरी जगह शिफ्ट कर देगी।

कंपनी के एलान के बाद वहां कार्यरत कर्मचारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इसमें हस्तक्षेप करने को कहा है। साथ ही पीएम मोदी और केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिक मंत्री रवि शंकर प्रसाद और प्रदेश सरकार के उप-मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा को भी पत्र लिखकर मामले की जानकारी लेने को कहा है।

राज्य सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम TCS के शिफ्ट ना होने की पूरी कोशिश करेंगे।

टीसीएस के शिफ्ट होने पर कर्मचारियों को उनकी नौकरी जाने का भय सता रहा है। लखनऊ स्थित टाटा के इस आफिस में लगभग 2000 लोग काम करते हैं। जिसमें 40 फ़ीसदी महिलायें हैं।

SMEpost ने कंपनी में बात की तो पता चला कि नौकरी जाने की बात झूठी है। ख़बरों के अनुसार दरअसल लखनऊ ऑफिस की बिल्डिंग साल 2017 तक के लिए लीज पे थी। लेकिन अब बिल्डिंग मालिक उसके पैसे बढाकर कई गुना मांग रहे थे। कंपनी ने इसके लिए मना कर दिया है। फिर बात 2018 तक के लिए बनी।

अब कंपनी ने फैसला किया है कि वो अपने लखनऊ ऑफिस को शिफ्ट करेगी।

ख़बरों के अनुसार TCS के इंदौर, नागपुर और नोएडा में ऑफिस खली पड़े हैं। लखनऊ ऑफिस इनमे से कहीं शिफ्ट हो सकता है।

कंपनी के लखनऊ ऑफिस के पास प्रोजेक्ट्स  न होने की खबर भी झूठी बताई जा रही है। कम्पनी के पास अभी बहुत सारे प्रोजेक्ट हैं। यहाँ तक कि लखनऊ के प्रोजेक्ट वाला शख्स बंगलौर से काम रहा हैं, क्योंकि लखनऊ के ऑफिस में अब स्पेस ही नहीं है। लोगों की नौकरी जाने की बात एकदम बेबुनियाद है।

लखनऊ में बना हुआ टीसीएस का कार्यालय 33 साल पुराना है। जानकारों के अनुसार टीसीएस दफ्तर की शुरुआत महज 50 कर्मचारियों से हुयी थी।

Shriddha Chaturvedi
ख़बरें ही मेरी दुनिया हैं, हाँ मैं पत्रकार हूँ
http://www.SMEpost.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*